Wednesday 18 April 2012

मेरे भगवान

मेरे भगवान

हर गुणों से भरपूर, गुणों की खान है वो,
मेरी नजर में आदमी महान है वो-
साहित्य प्रेम, समाज सेवा और सहजता,
मानवता, समानता की पहचान है वो-
लोग कहते है भगवान न दिखा, मेरे लिए भगवान है वो!!१!!

बचपन से लेकर आजतक, उनकी छाया में पला
जिंदगी के टेढ़े-मेढे राहों में, पकड़ उंगुली उनकी चला,
है गर्व मुझे कहते हुए, मेरे लिए सारा जहान है वो-
लोग कहते है भगवान न दिखा, मेरे लिए भगवान है वो!!२!!

ना सोचा कभी बुरा, ना ही किया बुरा कभी किसी का
हाथ उठे सेवा के लिए, जब दर्द महसूस किया किसी का,
दुश्मन को भी गले लगाया, भूल सारे शिकवे गीले,
मानवता के है जो पुजारी, क्यों दुःख ना दूर करें किसी का
कहना है सभी का की, पुरे बजीना की शान है वो- 
लोग कहते है भगवान न दिखा, मेरे लिए भगवान है वो!!३!!

2 comments:

  1. your dad is a proud man, who have got a son like you..very well written touchy mate..

    ReplyDelete